Ben Stokes Becoming Better As Captain, Clain England Cricket Team Coach

0
7

ENG Vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही सीरीज में इंग्लैंड की टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है. इस सीरीज से ठीक पहले जो रूट (Joe Root) के स्थान पर बेन स्टोक्स को टीम का कप्तान बनाया गया है. बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को नए कोच ब्रेंडम मैकुलम का पूरा साथ मिल रहा है. ब्रेंडन मैकुलम का मानना है कि इंग्लैंड की कप्तानी ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को सही समय मिली है.

मैकुलम ने स्वीकार किया कि उन्हें शुरू में डर था कि वह उस जिम्मेदारी को संभाल पाएंगे या नहीं. 40 वर्षीय मैकुलम को मई के दूसरे सप्ताह में इंग्लैंड टेस्ट टीम का कोच नियुक्त किया गया था. उसके बाद, स्टोक्स को इंग्लैंड के कप्तान के रूप में चुना गया था, जब जो रूट ने पांच साल बाद कप्तान के पद से हट गए थे.

स्टोक्स को नियुक्त करने से पहले ऑलराउंडर पर अधिक जिम्मेदारी का बोझ डालने का डर था, खासकर जब वह कुछ महीनों के लिए खेल से दूरी बना ली थी. मैकुलम ने एसईएनजेड रेडियो को बताया, “मुझे लगता है कि स्टोक्स एक कप्तान के रूप में बेहतर हो रहे हैं और जहां उन्हें लगता है कि उनकी टीम को जरूरत है. वह आगे आकर टीम का नेतृत्व करते हैं.”

शानदार रही शुरुआत

मैकुलम ने आगे कहा, “खतरा शायद यह था कि हम दोनों समान सोच के थे. लेकिन मुझे लगता है कि हम दोनों ही टीम को सुधारने के लिए उन क्षेत्रों में काम कर रहे हैं, जहां हमारी जरूरत है और हम सुनिश्चित करते हैं कि टीम में हर किसी की बात सुने, जो टीम के लिए जरूरी है.”

बेन स्टोक्स और मैकुलन के कार्यकाल की शुरुआत शानदार हुई है. हेडिंग्ले लीड्स में तीन मैचों की श्रृंखला के तीसरे और अंतिम मैच में इंग्लैंड वर्तमान में न्यूजीलैंड का सामना कर रहा है, जिसमें उसने पहले दो मैच जीते हैं.

ENG vs NZ 3rd Test: डेरिल मिचेल एक बार फिर बने इंग्लिश गेंदबाजों की मुसीबत, ऐसा रहा पहले दिन का खेल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here