David Warner Might Be Australia Captain, Cricket Australia Thinking To Revoke His Ban

0
15

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया स्टार बल्लेबाज डेविड वार्नर को बड़ी राहत देने पर विचार कर रहा है. बिग बैश लीग की ओर से सिडनी सिक्सर्स के कोच ग्रेग शिपर्ड ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से अनुरोध किया है कि वह क्रिकेटर डेविड वार्नर (David Warner) को कम से कम घरेलू टीम का नेतृत्व करने की अनुमति दें. डेविड वार्नर पर बॉल टेंपरिंग विवाद में शामिल होने से लीडरशिप बैन लगा हुआ है.

दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज के दौरान ‘सैंडपेपर-गेट कांड’ के बाद वार्नर पर तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और कैमरून बैनक्रॉफ्ट के साथ एक साल के लिए क्रिकेट के सभी रूपों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. एक साल के प्रतिबंध के बाद स्मिथ को नेतृत्व की भूमिका में वापस आने की अनुमति दी गई थी, जबकि वार्नर को खेलने की अनुमति दी गई है.

शिपर्ड ने कहा कि सीए को प्रतिबंध खत्म करने के विकल्प पर विचार करना चाहिए, जो वार्नर को एक पक्ष का नेतृत्व करने से रोक रहा है, ताकि वह बीबीएल के आगामी सीजन में सिक्सर्स की कप्तानी कर सकें.

शिपर्ड ने शुक्रवार को सेन 1170 मॉनिर्ंग्स के हवाले से कहा, “मुझे लगता है कि डेविड ने काफी इंतजार किया है. वह ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापस आ गए हैं और दुनिया भर में टीम और सामान्य रूप से क्रिकेट के लिए एक महान योगदान दे रहे हैं.”

वार्नर को मिल सकती है कमान

शिपर्ड ने महसूस किया कि बीबीएल को अपने खिलाड़ी प्रतिस्थापन मॉडल को बदलना चाहिए क्योंकि मौजूदा नियमों ने स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख घरेलू आयोजन के पिछले सत्र के कारोबार के अंत के दौरान सिक्सर्स के लिए लौटने से रोक दिया था.

उन्होंने आगे कहा, “अगर स्मिथ हमारी टीम में खेलने के इच्छुक हैं तो उन्हें जरूर मौका देना चाहिए.” यही बात जोश हेजलवुड, डेविड वार्नर, पैट कमिंस या कैमरून ग्रीन और देश भर के उन खिलाड़ियों पर लागू होती है जो ऑस्ट्रेलियाई टीम में सभी फॉर्मेट में शानदार रहे हैं.”

बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से वार्नर पर बैन हटाने को लेकर एक मीटिंग बुलाने पर विचार किया जा रहा है. ऐसा होने की स्थिति में वार्नर एक बार फिर से टीम की कमान संभालते हुए नज़र आ सकते हैं.

WI Vs BAN: दूसरे टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज की टीम में बदलाव नहीं, दिग्गज के हाथों में रहेगी तेज गेंदबाजी की कमान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here