Sanjay Manjrekar Says KL Rahul Absence In India Vs England 2022 Fifth Test Is A Massive Setback For India

0
8

Sanjay Manjrekar on KL Rahul: पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में खेले जाने वाले टेस्ट मैच में केएल राहुल (KL Rahul) का नहीं होना टीम इंडिया के लिये एक बड़ा झटका है. उनका कहना है कि जिस टेस्ट सीरीज का बचा हुआ मैच अब खेला जाना है उस सीरीज में भारत को 2-1 की लीड दिलाने में केएल राहुल का योगदान अहम था. बता दें कि केएल राहुल अपनी चोट से पूरी तरह नहीं रिकवर नहीं हो पाने के चलते इस टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे.

भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में एक जुलाई से शुरू हो रहा टेस्ट मैच पिछले साल हुई टेस्ट सीरीज का ही हिस्सा है. यह टेस्ट सीरीज कोरोना के चलते पूरी नहीं हो पाई थी. भारतीय दल में कोविड-19 संक्रमण के केस मिलने के बाद सीरीज का आखिरी मैच नहीं खेला जा सका था. यही मैच अब खेला जा रहा है. फिलहाल इस सीरीज में टीम इंडिया 2-1 आगे है. पिछले साल हुए इस टेस्ट सीरीज के चार मुकाबलों में केएल राहुल 315 रन बनाए थे. लार्ड्स में उन्होंने 129 रन की लाजवाब पारी खेलते हुए भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. 

मांजरेकर कहते हैं, ‘यह केएल राहुल और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी की मेहनत थी कि टीम इंडिया ने इस सीरीज में अच्छे स्कोर बनाए और गेंदबाजों ने वहां से मैच निकालकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई. इस बार यहां केएल राहुल नहीं होंगे. यह भारत के लिये एक बड़ा झटका होगा.’ मांजरेकर कहते हैं, ‘यहां श्रेयस अय्यर के चयन से उम्मीद होगी. अगर वह यहां अच्छा कर पाते हैं तो बेहतर होगा. फिर हनुमा विहारी भी हैं. चेतेश्वर पुजारा भी वापसी कर रहे हैं. भारत के पास यह खाली जगह भरने के दावेदार हैं.’

यह भी पढ़ें..

Watch: रणजी ट्रॉफी फाइनल में दिखा सिद्धू मूसेवाला अंदाज, सरफराज खान ने शतक जड़ने के बाद दिया स्पेशल ट्रिब्यूट

Ranji Trophy में DRS नहीं होने पर उठ रहे सवाल, BCCI पर लग रहे पैसे बचाने के आरोप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here